मोटोरोला ने बोस ऑडियो ट्यूनिंग और एक्टिव नॉइस कैंसलेशन के साथ “मोटोरोला बड्स” का लॉन्च किया, कीमत जानें

Motorola Buds, Buds+: मोटोरोला ने गुरुवार को भारत में ट्रू वायरलेस ईयरबड्स की दो नई जोड़ी लॉन्च की। बड्स प्लस बोस द्वारा ऑडियो ट्यूनिंग के साथ और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ आते हैं। दोनों वेरिएंट 15 मई से फ्लिपकार्ट और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो जायेंगे।

बैटरी और साउंड क्वालिटी

MOTO का दावा है कि Buds+ डॉल्बी हेड ट्रैकिंग जैसी सुविधाओं के साथ एक शानदर ऑडियो अनुभव प्रदान करता है, यह सुविधा हाई-एंड ईयरबड्स पर देखी जाती है। यह 46dB और EQ ट्यूनिंग के साथ एक्टिव नॉइस कैंसलेशन (ANC) के सपोर्ट के साथ-साथ हाई-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो के साथ आते हैं। एक बार चार्ज करने पर, बड्स प्लस 8 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक दे सकता है, और चार्जिंग केस इसे और 38 घंटे तक बढ़ा सकता है।

वहीं Motorola Buds 9 घंटे तक चल सकते हैं, और कैरी केस, जो वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करता है, 42 घंटे की बैटरी लाइफ जोड़ता है। कहा जा रहा है कि बड्स में जल-विकर्षक (Water-Repellent) डिज़ाइन है, लेकिन इसकी कोई आधिकारिक IP रेटिंग नहीं है।

नॉइस कैंसलेशन और एंटी-विंड नॉइस एल्गोरिदम

बड्स 12.4 मिमी डायनेमिक ड्राइवर द्वारा समर्थित हाई-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो, डॉल्बी एटमॉस जैसी सुविधाएं भी प्रदान करते हैं। हालाँकि, इसमें हेड ट्रैकिंग और वायरलेस चार्जिंग की सुविधा नहीं है। यह एक्टिव नॉइस कैंसलेशन के साथ आते हैं और एक एंटी-विंड नॉइस एल्गोरिदम भी प्रदान करता है।

Motorola Buds+ और Buds Android और IOS दोनों डिवाइसों के साथ चल सकते हैं। हालाँकि, हाई-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो जैसी सुविधाएँ चुनिंदा एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन में ही मिलती है, और Motorola Buds ऐप भी केवल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। बड्स को Google फास्ट पेयर के जरिये आसानी से पेअर किया जा सकता है।

कीमत

बड्स की कीमत 4,999 रुपये है, जबकि Buds+ की कीमत 9,999 रुपये है। बड्स तीन कलर वैरिएंट में आते हैं जबकि बड्स+ दो कलर में उपलब्ध हैं। लिमिटेड टाइम के लिए, बड्स और बड्स+ कुछ बैंक कार्ड यूज़र्स के लिए डिस्काउंट के साथ उपलब्ध होंगे, जिसमें बड्स 3,999 रुपये में मिल जायेंगे।

निष्कर्ष

दोनों बड्स( Motorola Buds, Buds+) शानदार सुविधाओं के साथ आ रहे हैं. बैटरी बैकअप, बाकी फीचर्स के साथ बड्स सुन्दर कलर के साथ मिल सकते हैं। बड्स अपने प्राइस सेगमेंट में वैल्यू फॉर मनी लग रहे हैं वहीं Buds+ थोड़े महंगे नज़र आ रहे हैं, लेकिन इनके शानदार फीचर्स किसी को भी आकर्षित कर सकते हैं। अगर आप अच्छे बैटरी बैकअप, नॉइस कैंसलेशन और हाई-रिज़ॉल्यूशन ऑडियो प्रदान करने वाले ईयरबड्स खोज रहे हैं तो आप इनको चुन सकते हैं।

Leave a Comment