AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के पीए पर लगाए मारपीट के आरोप, जानें पूरी खबर

Swati Maliwal: सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए ने उनके साथ सीएम आवास पर मारपीट की। उन्होंने जांच के लिए दिल्ली पुलिस की मदद ली है।

पुलिस ने कहा, “सुबह 9:34 बजे पीएस सिविल लाइंस में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई जिसमें एक महिला ने कहा कि Swati Maliwal पर सीएम हाउस में हमला हुआ है। कुछ समय बाद, सांसद मैडम पीएस सिविल लाइंस आईं, लेकिन यह कहकर चली गईं कि वह देर से शिकायत करेंगी”।

Swati Maliwal

पुलिस की टीम मुख्यमंत्री आवास पहुंची

इस बीच PTI ने अधिकारियों के हवाले से बताया, Swati Maliwal ने झगड़े के बाद पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) को भी कॉल किया। उन्होंने बताया कि दोनों कॉल सुबह 10 बजे की गईं। रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन की एक टीम मुख्यमंत्री आवास पहुंची। इसमें कहा गया है कि न तो मुख्यमंत्री आवास या आप ने तत्काल कोई प्रतिक्रिया दी है।

मालीवाल दिल्ली में महिला अधिकार निकाय दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की पूर्व अध्यक्ष हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, वह इस महीने की शुरुआत में डीसीडब्ल्यू के संविदा कर्मचारियों को हटाने पर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की आलोचना करने के लिए खबरों में थीं।

Swati Maliwal  AAP

Swati Maliwal AAP की 40 स्टार प्रचारकों की सूची से गायब

मालीवाल ने कहा कि आयोग के 90 कर्मचारियों में से केवल आठ ही स्थायी कर्मचारी थे और उन्होंने सवाल किया कि अगर इसके अधिकांश कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया जाएगा तो यह कैसे काम करेगा। हालांकि उपराज्यपाल कार्यालय ने Swati Maliwal पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि वह “अपने गलत कामों को छिपाने” के लिए “कीचड़ उछालने” का सहारा ले रही हैं। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मालीवाल AAP की 40 स्टार प्रचारकों की सूची से गायब थीं, जिसे पार्टी ने अप्रैल में चुनाव आयोग को सौंपा था।

हालांकि, PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, 26 अप्रैल को उन्होंने पूर्वी दिल्ली से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार कुलदीप कुमार के लिए दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल के साथ प्रचार किया। इसमें कहा गया है कि इस अभियान में शाहदरा विधानसभा क्षेत्र के विवेक विहार इलाके में घर-घर पदयात्रा शामिल थी।

Swati Maliwal ने संवाददाताओं से कहा था, “मेरा परिवार USA में रहता है और मैं एक आपातकाल के कारण वहां थी। अब, मैं वापस आ गयी हूं और AAP के लिए प्रचार करुँगी। मैं आम तौर पर महिलाओं और लड़कियों से बातचीत करूंगी और उनसे अपील करूंगी कि वे बाहर आएं और वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करें।”

Leave a Comment