Go Digit का IPO आज से खुला, विराट कोहली और अनुष्का भी हैं इसके सदस्य, जानें पूरी खबर

Go Digit: Go Digit general insurance की शुरुआती सार्वजनिक पेशकश (IPO) बुधवार, 15 मई को बोली के लिए शुरू हो रही है। कंपनी 258-272 रुपये के मूल्य बैंड में अपने शेयर पेश कर रही है। इशू को शुक्रवार, 17 मई तक सब्सक्राइब किया जा सकता है और उसके बाद कम से कम 55 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों के लिए बोली लगाई जा सकती है।

Go Digit General Insurance , प्रेम वत्स के फेयरफैक्स ग्रुप द्वारा समर्थित, एक सामान्य बीमा प्रोवाइडर है, जो मोटर बीमा, स्वास्थ्य बीमा, यात्रा बीमा, संपत्ति बीमा, समुद्री बीमा और अन्य बीमा प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है। ग्राहक अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने बीमा को कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

Virat Kohli Go Digit

इनोवेशन और ट्रांसपेरेंसी की ओर एक कदम

ब्रोकरेज फर्में इस मुद्दे पर ज्यादातर सकारात्मक हैं, उनका सुझाव है कि कंपनियों की फाइनेंसियल कंडीशन में सुधार, बीमा प्रोडक्ट्स की पहुंच कम होने, बाजार में हिस्सेदारी बढ़ने और तकनीकी प्रगति के कारण इन्वेस्टर इसकी सदस्यता ले रहे हैं। हालाँकि, वे रेगुलेटरी ऑब्लिगेशन, रिच वैल्यूएशन और बिज़नेस की घाटे में चलने वाली प्रकृति को बिज़नेस के लिए प्रमुख जोखिम के रूप में देखते हैं।

Anushka Sharma Go Digit

Go Digit जनरल इंश्योरेंस का लक्ष्य इनोवेशन और ट्रांसपेरेंसी के माध्यम से बीमा प्रक्रियाओं को सरल बनाना है। कंपनी किसी भी व्यक्ति द्वारा खरीदे जाने वाले महत्वपूर्ण फाइनेंसियल प्रोडक्ट में सहज ग्राहक अनुभव प्रदान करने में विश्वास रखती है। आनंद राठी ने कहा, यह अग्रणी डिजिटल फुल-स्टैक बीमा कंपनियों में से एक है।

कोहली और अनुष्का भी कंपनी के शेयरधारक

Go Digit ने वर्तमान में अपनी सभी व्यावसायिक लाइनों में कुल 74 एक्टिव प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। 31 दिसंबर, 2023 तक इसके लगभग 61,972 भागीदार थे, जिनमें 58,532 पीओएसपी और अन्य एजेंट शामिल थे। इसके भारत में 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में वितरण केंद्र थे, जिसमें कार्यों और भागीदारों के लिए कार्यों को स्वचालित करने के लिए 473 सक्रिय बॉट थे।

Go Digit ने खुद को डिजिटल-फर्स्ट बीमा क्षेत्र में अग्रणी के रूप में स्थापित किया है, जो भारतीय गैर-जीवन बीमा बाजार की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने वाले अभिनव प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है। गो डिजिट ने 31 दिसंबर, 2024 को समाप्त नौ महीनों के लिए 130.83 करोड़ रुपये के रिवेन्यू के साथ 129.02 करोड़ रुपये का प्रॉफिट दर्ज किया। मार्च में समाप्त फाइनेंसियल ईयर के लिए कंपनी का मुनाफा 39.19 करोड़ रुपये के रिवेन्यू के साथ 35.54 करोड़ रुपये रहा।

RHP के अनुसार, टॉप भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी कंपनी के शेयरधारक हैं। फरवरी 2020 में, विराट कोहली ने 75 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 2,66,667 इक्विटी शेयर खरीदने के लिए 2 करोड़ रुपये का इन्वेस्ट किया, जबकि अनुष्का शर्मा ने उसी कीमत पर 50 लाख रुपये का निवेश करते हुए 66,667 इक्विटी शेयर खरीदे।

Leave a Comment