इंतज़ार करने के बाद बिना हाथ मिलाये लौटे एमएस धोनी, एक्सपर्ट्स ने जताई RCB टीम पर नाराज़गी

RCB vs CSK: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स पर शानदार जीत के साथ IPL 2024 के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की। फाफ डु प्लेसिस की टीम को टॉप 4 में जगह बनाने के लिए अपने आखिरी लीग गेम में जीत की जरूरत थी और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जोश साफ दिखाई दे रहा था जब उन्होंने 27 रन से मैच जीता।

हालाँकि, खिलाड़ियों के जश्न की ट्रॉलिंग हुई जब एमएस धोनी आरसीबी के खिलाड़ियों का इंतजार करने के बाद बिना हाथ मिलाए मैदान से चले गए। सोशल मीडिया पर वीडियो से पता चला कि धोनी आरसीबी के खिलाड़ियों का इंतजार कर रहे थे जो जश्न मनाते रहे। बाद में विराट कोहली दिग्गज स्टार से बात करने के लिए उनके पीछे-पीछे अंदर पहुंचे।

माइकल वॉन दिखे नाखुश

Cricbuzz पर एक बातचीत के दौरान, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने धोनी से हाथ न मिलाने के लिए समय RCB के खिलाड़ियों पर नाराज़ हुए। “मैं इसे RCB टीम के साथ देख सकता हूं। उन्हें बहुत समर्थन मिलता है लेकिन वे लोगों को भी बाहर कर देते हैं। हमने आज रात बहुत कुछ देखा। उन्होंने कभी भी आईपीएल नहीं जीता है और उनकी खुशी जायस है, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए।

‘जश्न से पहले हाथ मिलाना चाहिए’

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले भी इस बातचीत में शामिल हुए और कहा कि मौका चाहे कोई भी हो, खिलाड़ियों को जश्न मनाने से पहले हाथ मिला लेना चाहिए। “मैंने तस्वीरें नहीं देखी हैं लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आप वर्ल्ड कप फाइनल जीत सकते हैं। आप अपनी भावनाएं प्रदर्शित करते हैं लेकिन फिर भी आपको विपक्षी से हाथ मिलाना चाहिए।

यह हमारे खेल की महान चीजों में से एक है। यह इसका प्रतीक है कि अब हमारी दुश्मनी खत्म हो गई है। यह सिर्फ एक खेल था और अब हम हाथ मिलाते हैं और जश्न मनाते हैं।”

धोनी का आखिरी मैच हो सकता है: वॉन

वॉन ने इस संभावना के बारे में भी बात की कि यह मैच धोनी का IPL में आखिरी मैच हो सकता है और सोचा कि क्या RCB के खिलाड़ियों को अपने फैसले पर पछतावा होगा। “अगर कभी खिलाड़ियों के ग्रुप के लिए जागरूकता दिखाने का समय था, तो वह यही था। हम नहीं जानते, लेकिन अगर वह एमएस धोनी का आखिरी गेम था, तो आपको उनके लिए रुकना चाहिए था।

लीजेंड वहीं खड़ा है, हमें बस जाकर उससे हाथ मिलाना है और फिर हम जाकर कार्टव्हील और हैंडस्टैंड कर सकते हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, ”उन्होंने अभी-अभी अपने संन्यास की घोषणा की है और हमारे पास जाकर पहले उनसे हाथ मिलाने की शालीनता नहीं थी।”

Leave a Comment