क्या धोनी खरीद रहे हैं IPL टीम? फेसबुक पर पोस्ट के ज़रिये दी जानकारी, जानें पूरी खबर

MS Dhoni Viral Post: फेसबुक पर एमएस धोनी की नई पोस्ट ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मौजूदा IPL 2024 से बाहर होने के बाद हलचल बढ़ा दी है। सीएसके को सीजन के अपने अंतिम लीग गेम में आरसीबी ने हरा दिया था।

इंडिया के लीजेंड, धोनी की नई फेसबुक पोस्ट इंटरनेट पर खूब वायरल हो गई है, जिससे सोशल मीडिया पर हलचल बढ़ गई है। धोनी ने बुधवार को फेसबुक पर पोस्ट में कुछ डिटेल बताए बिना कहा कि ‘वह अपनी टीम शुरू कर रहे हैं।’ सीज़न के अपने आखिरी लीग गेम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ करारी हार के बाद धोनी की टीम पिछले हफ्ते इंडियन प्रीमियर लीग 2024 ((IPL 2024)) से बाहर हो गई थी।

CSK हुई IPL 2024 से बाहर

13 मैचों में 14 पॉइंट्स और पॉजिटिव नेट रन रेट के साथ, CSK, RCB के खिलाफ मुकाबले में प्लेऑफ की रेस के लिए लड़ रही थी। हालाँकि, फाफ डु प्लेसिस की टीम के हाथों CSK की 27 रन से हार हुई और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। नॉकआउट क्लैश में 218 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, CSK को पॉइंट्स टेबल में अपना चौथा स्थान बरकरार रखने और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए 201 रनों की आवश्यकता थी।

MS Dhoni Viral Post

हालाँकि, क्वालीफाइंग मार्क के करीब आने के बावजूद वे काफी पीछे रह गए। धोनी ने 13 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली और CSK को लगभग जीत के करीब ले ही आये थे, लेकिन रन-चेज़ में आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर उनके आउट होने से टीम की क्वालीफाइंग की उम्मीदें खत्म हो गईं। हार के बाद CSK टेबल में 5वें स्थान पर रही।

READ MORE:- CSK के IPL से बाहर होने के बाद बाइक राइड करते दिखे धोनी, देखें वीडियो

‘खुद की टीम शुरू कर रहा हूं’ MS Dhoni

CSK के टूर्नामेंट से बाहर होने के कुछ दिनों बाद, धोनी की फेसबुक पोस्ट ने सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर हलचल पैदा कर दी है। धोनी ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा, “छलाँग लगाने का समय आ गया है। यह वह करने का समय है जो मायने रखता है।

मैं अपनी खुद की टीम शुरू कर रहा हूं।” जिससे IPL  में उनके भविष्य पर सवालों के बीच अफवाहों को हवा मिल गई। ऐसी उम्मीद थी कि IPL 2024 धोनी का आखिरी सीजन होगा, लेकिन उन्होंने अभी तक अपने संन्यास के बारे में कोई घोषणा नहीं की है।

MS Dhoni Viral Post के पीछे की क्या है सच्चाई?

इसकी संभावना नहीं है, क्योंकि यह पोस्ट एक ऑटोमोबाइल कंपनी Citroen का विज्ञापन जैसा लगता है। धोनी को इस साल की शुरुआत में Citroen के ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुना गया था और यह संभावना है कि वह फेसबुक पर अपने पोस्ट के साथ एक नई गाड़ी को प्रमोट कर रहे हों। धोनी निश्चित रूप से नई IPL टीम नहीं खरीद रहे हैं और अब वे लंदन में मांसपेशियों में चोट की सर्जरी के बाद CSK के साथ अपने भविष्य के बारे में फैसला करेंगे।

Mahendra SIngh Dhoni

रिपोर्टों के अनुसार, धोनी, जो आईपीएल 2024 में पूरे टूर्नामेंट के दौरान चोट से जूझते रहे. खैर अब वे लंदन जाने के लिए तैयार हैं जहां उनका ऑपरेशन किया जाएगा। वह इस पर आखिरी फैसला लेंगे कि वह अपनी सर्जरी के बाद आईपीएल में एक और सीजन खेलना चाहते हैं या नहीं।

Leave a Comment