BCCI ने नए कोच के लिए किसी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से बात नहीं की – जय शाह ने दिया स्टेटमेंट

BCCI Secretary Jay Shah– भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव Jay Shah ने स्पष्ट रूप से इस बात से इनकार किया कि बोर्ड ने कोचिंग ऑफर के साथ किसी भी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया था। ये बात तब सामने आयी हैं, जब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर की भारतीय सीनियर मेन्स टीम के कोच बनने के ऑफर को ठुकराने की खबरें आ रही थी।

BCCI सही उम्मीदवार चुनेगा: Jay Shah

जय शाह ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “जब हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बारे में बात करते हैं, तो भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच से ज्यादा प्रतिष्ठित कोई रोल नहीं होता है। टीम इंडिया के पास वर्ल्ड लेवल पर सबसे बड़ा फैन बेस है, जिसे शानदार सपोर्ट मिलता है।”

हमारा समृद्ध इतिहास, खेल के प्रति जुनून इसे दुनिया की सबसे आकर्षक नौकरियों में से एक बनाता है। यह भूमिका हाई लेवल की प्रोफेशनलिज़्म की मांग करती है क्योंकि इसमें दुनिया के कुछ सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों को ट्रेनिंग देने और प्रतिभाशाली क्रिकेटरों की एक सीरीज को शामिल करने का अवसर मिलता है। एक अरब फैंस की उम्मीदों को पूरा करना एक बड़ा सम्मान है और BCCI सही उम्मीदवार चुनेगा, जो भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में सक्षम हो।”

‘मीडिया में चल रही रिपोर्टें पूरी तरह से गलत’

“न तो मैंने और न ही BCCI ने कोचिंग के लिए किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है। मीडिया में चल रही रिपोर्टें पूरी तरह से गलत हैं। हमारी नेशनल टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक और गहन प्रक्रिया है।

Jay Shah ने कहा, “हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान फोकस कर रहे हैं जिसे भारतीय क्रिकेट स्ट्रक्चर की गहरी समझ हो। टीम इंडिया को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि कोच को हमारे डोमेस्टिक क्रिकेट ढांचे की डीप जानकारी हो।”

पोंटिंग और लैंगर के बयान

ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर, रिकी पोंटिंग ने गुरुवार को कहा था कि उनसे भारत के कोच का पद संभालने के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया क्योंकि यह उनकी “जीवनशैली” (Lifestyle) में फिट नहीं बैठता है।

गुरुवार को एक और रिपोर्ट में कहा गया कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच जस्टिन लैंगर भारत के मुख्य कोच की नौकरी के लिए इंट्रेस्टेड थे, लेकिन कप्तान केएल राहुल की सलाह ने उन्हें एक कदम पीछे हटने मजबूर कर दिया।

READ MORE:- क्या रिकी पोंटिंग बनेंगे भारतीय टीम के नए कोच? जानें इस रिपोर्ट में

“मैं केएल राहुल से बात कर रहा था और उन्होंने कहा, ‘आप जानते हैं, अगर आपको लगता है कि आईपीएल टीम में दबाव और राजनीति है, तो इसे एक हजार से गुणा करें, भारत की कोचिंग में इतना दबाव और राजनीती होगी। जिसके बाद लैंगर ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक अच्छी सलाह थी।”

बीसीसीआई के मुताबिक एप्लीकेशन की अंतिम तिथि 27 मई है।

Leave a Comment