Kalki 2898 AD: इंजीनियरों ने बनाई है AI-पावर्ड कार Bujji, आनंद महिंद्रा ने किया खुलासा, नागा चैतन्य ने चलाकर उठाया आनंद

Kalki 2898 AD: Kalki 2898 AD फिल्म, 2024 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। अपनी रिलीज से पहले ही, फिल्म सभी लोगों का प्यार कमाने में कामयाब रही है। कॉमिक-कॉन, सैन डिएगो में डेब्यू, अमिताभ बच्चन के किरदार के दिलचस्प पोस्टर, और हाल ही में, Bujji नाम के फ्यूचरिस्टिक कार का वीडियो जारी कर इंट्रोड्यूस किया गया।

फिल्म में यह मोटरकार प्रभास के किरदार भैरव की है। AI-पॉवर्ड कार भैरव को मूवी में मदद करती है और उनके सबसे करीबी सहयोगियों में से एक है।

Credit:- ROUND WORLD NEWS

बुधवार को, निर्माताओं ने Bujji के अनावरण के लिए हैदराबाद में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया, जहां मुख्य अभिनेता प्रभास ने फ्यूचरिस्टिक कार में अपनी शानदार एंट्री के साथ फैंस का दिल जीत लिया। दिमाग से कंट्रोल होने वाला और कीर्ति सुरेश द्वारा आवाज दी गई, बुज्जी फिल्म में एक स्मार्ट, रोमांचक फ्यूचरिस्टिक कार है।

विज़न को वास्तविकता में बदला

महिंद्रा ग्रुप के चैयरमेन आनंद महिंद्रा ने कल्कि 2898 AD के निर्माताओं को उनके इनोवेटिव सोच के लिए बधाई दी। उन्होंने खुलासा किया कि महिंद्रा के इंजीनियरों ने फिल्म की टीम को उनके विज़न को सच कर दिखाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

आनंद महिंद्रा ने ‘एक्स’ पर लिखा, “हमें नाग अश्विन और उनकी टोली पर बहुत गर्व है जो बड़ा सोचने से डरते नहीं हैं। चेन्नई में महिंद्रा रिसर्च वैली में हमारी टीम ने कल्कि टीम को फ्यूचरिस्टिक कार के लिए पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन, वास्तुकला और परफॉरमेंस की मदद से उनके विज़न को साकार करने में मदद की। वास्तव में वाहन महिंद्रा ई-मोटर्स पर चलता है जो पीछे के गोलाकार पहिये को शक्ति प्रदान करते हैं और जयम ऑटोमोटिव्स ने इसे एक साथ रखा है।”

SEE ALSO: अदिति राव की पहले की फोटो हुई इंटरनेट पर वायरल, सर्जरी के लिए हुईं ट्रोल, देखें तस्वीरें

Bujji के बारे में

बुज्जी का वजन 6 टन है, इसमें 94 किलोवाट का पावर आउटपुट, 9800 न्यूटन मीटर का टॉर्क और 47 किलोवाट की बैटरी कैपेसिटी है। कार के डाइमेंशन्स शानदार हैं, लंबाई 6075 मिमी, चौड़ाई 3380 मिमी और ऊंचाई 2186 मिमी है। कार में 3 टायर हैं: दो आगे और एक गोलाकार पहिया पीछे।

नागा चैतन्य ने चलाकर उठाया आनंद

हाल ही में तेलुगु अभिनेता नागा चैतन्य ने इसे चलाकर खूब आनंद उठाया। कल्कि 2898 AD के निर्माताओं द्वारा एक्स पर शेयर किए गए एक वीडियो में, नागा चैतन्य को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “मैं अभी भी सदमे में हूं। तुमने इंजीनियरिंग के सारे नियम तोड़ दिये हैं।”

वीडियो को दोबारा शेयर करते हुए, नागा चैतन्य ने लिखा, “यह वैसा था जैसा मैंने कभी नहीं सोचा था .. इस विज़न को सच्चाई में बदलने के लिए पूरी टीम को सलाम .. वास्तव में ये एक इंजीनियरिंग चमत्कार है। बुज्जी के साथ मौज-मस्ती करते हुए बहुत अच्छा समय बिताया।”

Bujji को विशेष रूप से Kalki 2898 AD के लिए बनाया गया है। पौराणिक कथाओं से प्रेरित साइंस-फिक्शन फिल्म 27 जून को रिलीज होगी। फिल्म में दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, कमल हासन और दिशा पटानी भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

Leave a Comment