बड़ी और बेहतर! फॉर्च्यूनर को टक्कर देने आने वाली है MG Gloster, जानें फीचर्स

MG Gloster: फुल साइज SUV सेगमेंट में फॉर्च्यूनर का दबदबा कायम है। इसकी बिक्री इस सेगमेंट में इसके अगले सर्वश्रेष्ठ कॉम्पिटीटर से 10 गुना ज़्यादा है। फिलहाल तो ऐसा लग रहा है जैसे फॉर्च्यूनर के पास कोई आ भी नहीं सकता।

हालाँकि, MG Gloster फेसलिफ्ट लाकर एक बार फिर अपनी किस्मत आज़मा रही है। ग्लोस्टर फेसलिफ्ट फॉर्च्यूनर से बड़ी और बेहतर होने वाली है। हमें ग्लॉस्टर का एक नया स्पाई शॉट मिला है जिसमें नई डिटेल्स सामने आई हैं। आइए एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट के बारे में बात करते हैं।

एक्सटीरियर और इंटीरियर

ग्लॉस्टर का नया स्पाई शॉट बेंगलुरु से आ रहा है, जहां इस एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। फोटोज़ में, हम एक भारी एसयूवी देख सकते हैं जो LDV90 पर बेस्ड ग्लोस्टर फेसलिफ्ट जैसी लगती है। SAIC ग्रुप ऑस्ट्रेलिया में Gloster को LDV90 के नाम से बेचती है। मस्कुलर ग्रिल और आईब्रो DRL के साथ फ्रंट डिजाइन काफी अग्ग्रेसिव है। इसकी रोड प्रेजेंस बड़ी दिखती है, जो इसे फॉर्च्यूनर पर बढ़त दिलाती है।

Picture Credit: MotorOctane

हालाँकि इंटीरियर नहीं देखा गया है, हम उम्मीद करते हैं कि यह LDV 90 के समान होगा। हम फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया डैशबोर्ड लेआउट देख सकते हैं। फीचर्स के मामले में, ग्लॉस्टर पहले से ही काफी भरी हुई है और यह सोचना मुश्किल है कि MG इसमें और क्या जोड़ सकता है।

फ्यूल ऑप्शंस और पॉवर

चूंकि यह सिर्फ एक फेसलिफ्ट है, MG संभवतः समान फ्यूल ऑप्शंस के साथ जारी रहेगा। फ़िलहाल, ग्लॉस्टर दो फ्यूल ऑप्शंस के साथ आता है। सबसे पहले, 2.0-लीटर डीजल इंजन है जो 159bhp और 370Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। हाई वेरिएंट में 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन आता है जो 213bhp और 480Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ये दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं।

MG Gloster price

MG Gloster की कीमत

ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट को पिछले कुछ महीनों में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एमजी ने हाल ही में कहा था कि वह 2024 में दो नई कारें लॉन्च करने की योजना बना रही है। उनमें से एक ग्लोस्टर फेसलिफ्ट हो सकती है। वर्तमान में, एसयूवी की कीमत 47 लाख रुपये से 53 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) के बीच है। हालाँकि, हम फेसलिफ्ट की कीमत में बढ़ोतरी की उम्मीद कर सकते हैं।

Leave a Comment