ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे ऋषभ पंत! इस खिलाड़ी को मिलेगी जगह 

ICC T20 World Cup 2024: 2 जून से ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने वाला है। इसे लेकर सभी टीमों की तैयारी शुरू हो गई है। इसके साथ भारत भी अपनी तैयारी में जुट गया है। T20 वर्ल्ड कप का अभियान भारत के लिए 5 जून से शुरू होगा, जहां इसका मुकाबला आयरलैंड से होने वाला है।

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम और फैंस की उम्मीदें वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर होंगी क्योंकि पिछले कई सालों से भारतीय टीम ने ICC ट्रॉफी नहीं जीती है। एमएस धोनी की कप्तानी के बाद किसी कप्तान ने ICC ट्रॉफी नहीं उठाई है।

2023 वर्ल्ड कप की हार के बाद फैंस को इस टूर्नामेंट से काफी उम्मीदें हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम भी प्रैक्टिस में पसीना बहाती नजर आ रही है। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में ICC ट्रॉफी का जो सूखा चल रहा है, उसे हटाने की कोशिश करेंगे।

पंत की प्लेइंग 11 में जगह लगभग असंभव!

ICC T20 World Cup 2024 शुरू होने से पहले ही प्लेइंग 11 को लेकर कई बातें चल रही हैं। इस बीच ऋषभ पंत की प्लेइंग 11 में जगह मुश्किल है या यह कहें कि ना के बराबर है। 5 जून को होने वाले मुकाबले में भारत आयरलैंड से भिड़ेगी। इस बीच रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ओपनिंग कर सकते हैं क्योंकि पिछले कई मैचों में रोहित और जायसवाल ने ओपनिंग की है और यह जोड़ी कई हद तक सफल भी नजर आई है।

हालांकि यशस्वी जायसवाल के पास मौका होगा कि वह आयरलैंड के खिलाफ मैच में अच्छा प्रदर्शन करें और ओपनिंग स्पॉट के लिए अपनी जगह पूरी तरह से पक्की कर लें।

ये हो सकते हैं प्लेइंग 11 का हिस्सा

उसके बाद में 3 नंबर पर विराट कोहली की जगह लगभग पक्की है। विराट कोहली बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और उन्हें बाहर नहीं बिठाया जा सकता, खासकर IPL 2024 में इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद तो बिल्कुल नहीं।

विराट कोहली के बाद सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर खेल सकते हैं क्योंकि वह 360 डिग्री खेलने की काबिलियत रखते हैं और मिडिल ऑर्डर के लिए शानदार बल्लेबाज हैं। हम यह भी कह सकते हैं कि सूर्यकुमार यादव T20 फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है।

सूर्या का विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन पिच पर आ सकते हैं, क्योंकि उन्होंने इस आईपीएल सीजन में शानदार बल्लेबाजी दिखाई है, जिसमें उन्होंने 531 रन बनाए हैं वह भी 153।46 के स्ट्राइक रेट के साथ। 

संजू ले सकते हैं पंत की जगह

इसके बाद टीम में दो ऑलराउंडर को रखा जाएगा जिसमें हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा का नाम ऊपर नजर आ रहा है। हार्दिक पांड्या अच्छे तेज़ गेंदबाज़ होने के साथ-साथ एक पॉवरहिटर हैं और जडेजा स्पिनर और बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक शानदार फील्डर भी हैं।

इन सब खिलाड़ियों के बीच में एक नया नाम सामने आ रहा है जो है शिवम दुबे। शिवम दुबे ने इस IPL सीजन में लाजवाब परफॉर्मेंस दिखाया है, जहां उन्होंने बॉलिंग के साथ-साथ शानदार पॉवर हिटिंग की है। वह टी20 फॉर्मेट में लंबे शॉट लगाने में सक्षम हैं और टीम को नाजुक स्थिति से निकालने की काबिलियत रखते हैं।

जहां विकेटकीपर बैट्समैन की बात है तो इस IPL सीजन और पिछले मुकाबले को देखते हुए संजू सैमसन को ऋषभ पंत की जगह मिल सकती है क्योंकि इस सीजन में ऋषभ पंत का रिकॉर्ड उतना खास नहीं रहा है, वहीं संजू ने पंत से बेहतर प्रदर्शन दिखाया है। अब देखना यह होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम किस खिलाड़ी को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह देती है।

Leave a Comment