Ankita Lokhande Net Worth: जानें अंकिता लोखंडे की नेट वर्थ, कार कलेक्शन और लग्जीरियस लाइफ के बारे में

Ankita Lokhande Net Worth: टीवी सीरियल की अभिनेत्री अंकिता लोखंडे किसी न किसी वजह से लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई रहती हैं। पिछले साल अंकिता लोखंडे भले ही बिग बॉस 17 की विजेता न बन पाई हों लेकिन वह उन्होंने सीजन में फेमस कंटेस्टेंट के रूप में सुर्खियां जरूर बटोरी। कई लोगों को और अंकिता के फैंस चाहते थे कि वे बिग बॉस 17 जीतें।

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अंकिता लोखंडे बिग बॉस 17 सीजन की सबसे हाइएस्ट पेड कंटेस्टेंट थीं। उन्होंने बिग बॉस के मेकर्स से एक हफ्ते के लिए 12 लाख रुपये की फीस ली थी।

इंदौर से हैं अंकिता

अंकिता लोखंडे का जन्म 19 दिसंबर 1984 को मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था। उनका असली नाम तनुजा लोखंडे है। उनके पिता शशिकांत लोखंडे एक बैंक में काम करते थे और मां वंदना पांडिस लोखंडे एक टीचर हैं। अंकिता के दो भाई – अरुण और सूरज, और एक बहन ज्योति हैं। अंकिता ने अपनी स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई इंदौर में पूरी की। बचपन से ही वे एक्टिंग और डांस में रुचि रखती थीं और कॉलेज के दिनों में कई नाटकों में भाग लिया करती थीं।

Ankita Lokhande

एक्टिंग की दुनिया में अंकिता की यात्रा तब शुरू हुई जब उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की और अपने एक्टिंग करियर को आगे बढ़ाने के लिए 2005 में मुंबई चली गईं। दिलचस्प बात यह है कि अपने शुरुआती सालों के दौरान, उन्होंने अपनी वर्सटाइल टैलेंट के साथ बैडमिंटन में भी शानदार प्रदर्शन किया।

Read more:- Manisha Koirala Biography: जानें हीरामंडी की स्टार मनीषा कोइराला की जिंदगी से जुड़ी अनसुनी बातें

पवित्र रिश्ता से मिली पहचान

अंकिता लोखंडे ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से की थी। ये उस समय बहुत फेमस सीरियल था जिसमें उन्होंने 7 साल तक काम किया था। इसके अलावा वह कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। करियर के मामले में अंकिता एक सक्सेसफुल अभिनेत्री हैं और उनकी लाइफस्टाइल बड़े-बड़े फिल्म स्टार्स से कम नहीं है।

pavitra rishta-archana

आपको बता दें कई टीवी सीरियल और ‘बिग बॉस 17’ में नजर आईं अंकिता लोखंडे बहुत लग्जरी लाइफ जीती हैं। उनकी लाइफस्टाइल किसी बड़े सिलिब्रिटी से कम नहीं है। अंकिता एक्टिंग के साथ साथ यूट्यूब पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इसके साथ-साथ वह अपनी ज़िन्दगी की अपडेट्स सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

विक्की जैन से की थी शादी (Ankita Lokhande Wedding)

निजी जीवन की बात करें तो अंकिता लोखंडे ने बड़े बिजनेसमैन विक्की जैन से दिसंबर 2021 में शादी की थी। 2018 में, विक्की और अंकिता की मुलाकात एक आपसी दोस्त की कैज़ुअल पार्टी में हुई थी। उन्होंने 2019 तक रिश्ते को प्राइवेट रखा। 2021 में, जोड़े ने दोस्तों और परिवार के बीच एक भव्य समारोह में शादी के बंधन में बंध गए।

जानकारी के मुतबिक, अंकिता और उनके पति विक्की, दोनों मुंबई में 8BHK के एक आलीशान घर में रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विक्की ने शादी के दौरान गिफ्ट में अंकिता को मालदीव में एक शानदार प्राइवेट विला भी गिफ्ट किया है जिसकी कीमत लगभग 50 करोड़ रुपये है।

Ankita Lokhande husband

अंकिता की नेट वर्थ (Ankita Lokhande Net Worth)

इसके अलावा अंकिता भी अपने पति को बड़े-बड़े गिफ्ट देने के मामले में पीछे नहीं हटती हैं। रिपोर्ट्स के मुतबिक उन्होंने गिफ्ट के रूप में विक्की को एक प्राइवेट याच दिया है जिसकी कीमत करीबन 8 करोड़ रुपये है। नेट वर्थ की बात करें तो, अंकिता लोखंडे की अकेले की नेट वर्थ करीब 25 करोड़ रुपये है। इसके अलावा विक्की भी कम अमीर नहीं हैं. वो एक मल्टीनेशनल कंपनी ‘महावीर इंस्पायर ग्रुप’ के मालिक हैं और उनके पास एक कोयला कंपनी भी है।

Read more:- 2024 में आने वाली बॉलीवुड बिग स्टारर फ़िल्में, देखिए लिस्ट

अंकिता लोखंडे मुख्य रूप से टीवी सीरियल, विज्ञापनों और सोशल मीडिया से कमाई करती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह यूट्यूब से सालाना करीब 24-36 लाख रुपये कमाती हैं, जबकि इंस्टाग्राम से वह करीब 20-30 लाख रुपये कमाती हैं। रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि एक्ट्रेस टीवी शो, वेब सीरीज और म्यूजिक वीडियो से करीब 1.5-2 करोड़ रुपये कमाती हैं।

Ankita Lokhande net worth

अंकिता ”मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झाँसी” और ”बागी 3” जैसी कई फिल्मों का हिस्सा रही हैं। वह सिर्फ फिल्मों से ही करीब 3-4 करोड़ रुपये कमा लेती हैं। अभिनेत्री संगीत कॉन्सर्ट, इवेंट्स और बिज़नेस से भी पैसा कमाती है और उनका इन्वेस्टमेंट उनकी संपत्ति में सालाना 2-3 करोड़ रुपये का योगदान देता है। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति लगभग 25 करोड़ रुपये आंकी गई है।

अंकिता का कार कलेक्शन (Ankita Lokhande Car Collection)

अंकिता लोखंडे महंगी और लग्जीरियस गाड़ियों की भी शौकीन हैं। उनकी कार कलेक्शन में पॉर्शे 718 बॉक्सटर (Porsche 718 Boxster) कार है, जो की 1.49 करोड़ रुपये की आती है। अंकिता के पास मर्सडीज बेंज वी क्लास कार भी है। इसके अलावा उनके पास जेग्युआर एक्सएफ जैसी लग्जीरियस कार भी शामिल है, जिसकी कीमत 76 लाख रुपये है।

Ankita Lokhande Car Collection

अंकिता और विक्की की टोटल संपत्ति (Ankita Lokhande And Vicky Jain Net Worth)

विक्की जैन बॉक्स क्रिकेट लीग टीम- मुंबई टाइगर्स के मालिक भी हैं। विक्की जैन की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 100 करोड़ रुपये है। टेलीविजन इंडस्ट्री के सबसे अमीर सेलिब्रिटी जोड़ों में से एक अंकिता और विक्की की कुल संपत्ति करीबन 125 करोड़ रुपये है।

Swatantrya Veer Savarkar में थीं अंकिता

बिग बॉस 17 के बाद अंकिता रणदीप हुडा के साथ Swatantrya Veer Savarkar मूवी में नजर आयी थी। इस साल मार्च में रणदीप हुडा और अंकिता लोखंडे की फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। थिएटर में रिलीज के दो महीने बाद, फिल्म अब ZEE5 और OTTplay Premium पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है। हुडा के द्वारा निर्देशित यह फिल्म विनायक दामोदर सावरकर की 141वीं जयंती 28 मई के मौके पर डिजिटली रिलीज हुई थी।

Read More:- Top 8 Best Randeep Hooda Movies

Leave a Comment